Write Seo friendly blog post 100% Working

 How to Write seo friendly blog post [100%Working] in 2020


क्या आपको पता है,How to write seo friendly blog post?एक  bogger के लिए जरुरी है. अगर आपको इस सवाल का जवाब चाहिए तो आप बिलकुल सही जगह आये हो.सबसे पहले हम यह जान लेते है की seo क्या होता है और इसका क्या उपयोग hai?



        SEO का full from है search engine optamization.जितने भी search engine है जैसे yahoo,bing, google etc.अगर के post search engine optamize ना हो तो चाहे आप कितना भी अच्छा content लिखें उसका कोई फायदा नहीं है.तो आइए इस article मे आपको बताऊंगा की आप seo friendly post kaise likhe.आप मेरे इन tips को अपने post मे implement कीजिये और मे 100% sure हो की आपका blog post google rank करेगा.

1.Keyword Research 

अब आपके मन मे यह सवाल आया होगा की अब ये keyword क्या है और कैसे keywords को search करें?keyword मतलब है की जिस भी topic पर आप post लिख रहे है उस topic के सबंधित आपको keyword ढूढ़ने है.चलो मे आपको एक example समजाते है.चलो मान लेते है की आपको top 10 best editing app is topic पर अपना post लिखना है तो आप इस topic को google मे या किसी keyword research tool मे इस topic या title को आप search कीजिये.आपको ऐसे कही सारे tool मिल जाएंगे जो आपको बताते है की इस keyword के कितने searches है.अगर मेरा जो topic के keywords है मान लो की कोई topic का keyword का search volume ज्यादा दिखा रहा है और जो seo difficulty वो कम दिखा रहा है तो आप उस keyword के ऊपर अपना post लिखिए.

2.Keyword को अपने title मे रखें 

चलो अपने topic के लिए सही keyword तो मिल
गया होगा आपको अब आपको पता नहीं होगा इस keyword को कहाँ डाले तो चलिए मे ही आपको बता देता हु.आपका जो title है मान लो आपके post का title है download movies on android तो आपका जो keyword वो आपको title मे लिखना होगा या वो title मे कही ना कही title मे आना चाहिए.Keyword title मे लिखने से क्या होगा की जैसे ही कोई आपका keyword अगर search करता है तो google आपका ही blog post सबसे पहले दिखायेगा और आपका traffic बढ़ने मे मदत होगी.

3.अपने पहले pharagraph मे keyword का इस्तेमाल कीजिये.

आपको इस बात का ध्यान रखना है की आप किसी भी post को लिखते हो तो उस post के पहले pharagraph मे keyword आना ही चाहिए.जो
Google को ये बताता है की ये website मे किस बारे मे लिखा है तो ये बात हमेशा याद रखनी है की post के पहले pharagraph मे keyword का इस्तेमाल जरूर करना है.

4.heading और subheading(h2 और h3) का उपयोग करें.

जो आपके post मे जो main point होंगे उसे आपको heading देनहि देना है.H2 और H3 Tag से क्या होगा की जो आपकी website को visit करता उसकी nazar सबसे पहले आपके heading पर जाती है और वो समज जाता है की ये blog post किस topic पर है और उसे वो जल्दी पढ पाता है.

5.Important sentence और releated Keyword को bold करें 

अगर आपको अपने post मे क्या लिखा और आप लोगो को ये बताना चाहते हो की यह post किस बारेमे लिखी है तो आप उस keyword और sentense bold करें.इस वजह से आपका post google मे जल्दी index होता है और आपके website का traffic बढ़ाता है.आप मेरे post मे भी देख सकते है की मैंने keyword को bold किया हुआ है.

6.1 से 2 keyword italic लिखिए 

अगर आप अपने post को attractive or अच्छा दिखाना चाहते तो आप अपने post के जो main keywords है आप उसे italic कीजिये और इससे आपके website पर  traffic आने लगता है.तो आप ये बात याद रखे की दो से ज्यादा Keyword को italic मत कीजिये.

7.किसी का aeticle copy paste मत कीजिये.

अकसर हम सभी एक सबसे बड़ी गलती करते है की हम किसिका लिखा हुआ article अपने post मे paste करते और हमें यह लगता है की हमारा post अब rank करेगा बल्कि इसका उल्टा हो जाता है.हमारे website पर जो traffic पहले आ रहा था वो भी आना बंद हो जाता है.

8.Blog URL मे keyword dale 

आपने अपने post मे किस बारे मे लिखा है अगर वो आपके website के url से पता चल जाये तो जो आपकी website को visit करता है उसे ये पता होगा की ये website किस बारेमे article लिखा है.अगर उसकी कामकी जानकारी आपके URL मे दिख गयी तो वो तुरंत आपकी site पर click करता और आपका site का traffic बढ़ता है.इससे आपको एक और benifit होता है और वो आपके SEO मे होता है.Google आपके website के URL को check करता है की इस website मे ऐसा क्या है की उसे rank करना चाहिए और इससे Google को पता लगता है की Website किस बारे मे है और Google आपकी website rank कर देता है.

9.Meta Discription का उपयोग कीजिये 

किसी भी post को rank करने के लिए सबसे important होता है उसका meta discription
Meta discription मे post मे हमने क्या लिखा होता है उसके बारेमे लिखा रहता है तो google का crawler आपकी website पर आता है तो वो ये check करता है इस post मे क्या क्या लिखा हुआ है और Google उस post को जल्दी rank करता है Meta discription हमेशा 140-150 words का होना चाहिए.Meta discription मै आप keyword का भी इस्तेमाल कर सकते है.

दोस्तों इस article मे हमने जाना की SEO friendly post कैसे लिखें.आपको कोई SEO के बारेमे जानकारी चाहिए या कोई सुझाव देना चाहते हो तो निचे comment box वहा comment कीजिये.मे उम्मीद करता हु की यह article आपके बहुत काम आया होगा.दोस्तों जाते-जाते यही कहता हु की आप post समय-समय पर लिख़ते जाइए और सब्र से काम रखें एक ना एक दिन आपकी earning जरूर होगी.अगर आपको मेरा यह article पसंद आया हो तो इसे जितना हो सके उतना share कीजिये THANK YOU